×

क्रेडिट कार्ड से अपने बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं पैसा, जानें क्या है तरीका

 
क्रेडिट कार्ड से बैंक में पैसा ट्रांसफर: क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता किसी भी समय अपने वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करके अपनी पैसे की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। कई क्रेडिट कार्ड प्रदाता अपने ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान करते हैं। हालाँकि, क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को ऐसे लेनदेन पर लागू शुल्कों के बारे में पता होना चाहिए। हालांकि, वित्तीय विशेषज्ञ ऐसे लेनदेन करने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि इससे क्रेडिट स्कोर खराब होता है। वित्तीय नियोजन की खराब आदतें आपको कर्ज के चक्र में फंसा सकती हैं। लेकिन अचानक आए वित्तीय संकट के समय आप क्रेडिट कार्ड से बैंक में पैसे कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं? आइए जानते हैं क्या है तरीका.
अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर करें
मोबाइल वॉलेट ऐप डाउनलोड करें और अपना क्रेडिट कार्ड ई-वॉलेट में जोड़ें।
अब ऐड मनी पर क्लिक करें और क्रेडिट कार्ड चुनें।
अपने वॉलेट में पैसे जोड़ने के लिए निर्देशों का पालन करें।
अब वॉलेट पासबुक पर जाएं और ट्रांसफर टू बैंक अकाउंट चुनें।
राशि ट्रांसफर करने के लिए बैंक खाता नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
एक बार जब आप सबमिट पर क्लिक करते हैं, तो कुछ अतिरिक्त शुल्क के साथ राशि आपके खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।
नेट बैंकिंग और हेल्पलाइन नंबर
इसके अलावा, उपयोगकर्ता क्रेडिट कार्ड प्रदाता बैंक की नेट बैंकिंग का उपयोग करके भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यदि क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने में असमर्थ हैं, तो वे बैंक खाते में राशि ट्रांसफर करने के लिए क्रेडिट कार्ड हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं।
यस बैंक और आईडीएफसी
यस बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने 1 मई, 2024 से शुरू होने वाले क्रेडिट चक्र के लिए उपयोगिता बिल भुगतान पर एक निश्चित शुल्क लगाने का फैसला किया है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बिलिंग चक्र रु. 20,000 से अधिक राशि के लिए कुल उपयोगिता बिल भुगतान पर 1 प्रतिशत अधिभार और जीएसटी लगाया जाएगा। इस सीमा से कम के उपयोगिता बिल भुगतान पर ही शुल्क लिया जाएगा। यस बैंक 15,000 रुपये से अधिक के उपयोगिता बिल भुगतान पर 1 प्रतिशत अधिभार और जीएसटी वसूल करेगा।