×

IRCTC: सिर्फ इतने रुपये में माता वैष्णो देवी के करिए दर्शन, आईआरसीटीसी लाया है टूर पैकेज, मिल रही ये सुविधाएं

 
आईआरसीटीसी टूर पैकेज: आईआरसीटीसी वैष्णो देवी की यात्रा के लिए एक बेहद खास टूर पैकेज लेकर आया है। जम्मू शहर में कटरा के पास पहाड़ियों पर स्थित माँ वैष्णो देवी का मंदिर एक प्रमुख धार्मिक केंद्र है। हर साल यहां देश-विदेश से बड़ी संख्या में लोग माता के दर्शन के लिए आते हैं। माता का यह मंदिर लगभग 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह माता मंदिर तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर के बाद दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला धार्मिक स्थान है। यहां की गुफा में मां वैष्णो देवी की तीन स्वयंभू मूर्तियां हैं। यहां काली माता, सरस्वती मां और लक्ष्मी पिंडी के रूप में विराजमान हैं। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज आपको मिस नहीं करना चाहिए। इसी कड़ी में आइए इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं-
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम माता वैष्णोदेवी एक्स दिल्ली है। इसका पैकेज कोड NDR01W है. यह टूर पैकेज कुल 3 रात और 4 दिन का है। इस टूर पैकेज में आपको बीमा की सुविधा भी मिल रही है।
आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 30 दिसंबर 2023 को दिल्ली से शुरू हो रहा है. इसके बाद आपको राजधानी एक्सप्रेस से जम्मू रेलवे स्टेशन ले जाया जाएगा. यहां आपको एक कैब द्वारा उठाया जाएगा और कटारा ले जाया जाएगा।
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत यात्रा करने पर आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी आपके नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने और होटल में रहने की व्यवस्था भी करेगा।
अगर आप इस टूर पैकेज के तहत अकेले यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में आपका प्रति व्यक्ति किराया 13,300 रुपये होगा. अगर दो लोग एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति किराया 20 रुपये है. 9,670 है अगर आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं. ऐसे में आपको प्रति व्यक्ति 8,160 रुपये किराया देना होगा.