×

नारायण मूर्ति के 70 घंटे काम, फिर ओरी ने कह दी ऐसी बात... अब इस अरबपत‍ि की सलाह- दोनों में हो डिबेट!

 
इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के सप्ताह में 70 घंटे के बयान ने देश में एक अलग बहस छेड़ दी है। नारायण मूर्ति के इस बयान का कुछ लोगों ने समर्थन किया है तो कुछ ने इससे असहमति जताई है. इस बीच एक अरबपति ने सुझाव दिया है कि नारायण मूर्ति और सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर ओरी को 70 घंटे के कार्य सप्ताह के विषय पर चर्चा करनी चाहिए।
उद्योगपति हर्ष गोयनका ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक मजेदार पोस्ट करते हुए लिखा कि किसी को नारायण मूर्ति और ओरी के बीच संवाद कराना चाहिए। उन्होंने पूछा कि क्या कोई 70 घंटे के कार्य सप्ताह की आवश्यकता पर नारायण मूर्ति और ओरी के बीच बातचीत आयोजित कर सकता है।
नारायण मूर्ति ने सप्ताह में 70 घंटे काम करने का सुझाव दिया
हाल ही में इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने युवाओं को सप्ताह में 70 घंटे काम करने की सलाह दी थी। यह भी कहा गया कि युवाओं को दिन में 12 घंटे और सप्ताह में छह दिन काम करना होगा. देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए भारतीय युवाओं के लिए 70 घंटे के कार्य सप्ताह की वकालत करने वाले मूर्ति के बयान पर तीखी बहस छिड़ गई और कई लोगों ने उनका समर्थन किया, जबकि लंबे समय तक काम करने का मुखर विरोध किया।
खसरा इतना विवादास्पद क्यों है?
दूसरी ओर, खसरा इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। खासकर तब जब उन्होंने कहा कि वह एक सेल्फी के लिए 30 लाख रुपये चार्ज करते हैं। इस बयान ने लोगों को चौंका दिया, सलमान खान से लेकर कई बड़े सितारे इस बयान से हैरान रह गए. बिग बॉस में गए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ओरी का एक इंटरव्यू भी वायरल हो रहा है. इस बयान में वह कह रहे हैं, "आप नौकरी के लिए जाते हैं, आप एक नौकरीपेशा हैं। आप पेंटिंग करते हैं, आप एक चित्रकार हैं। मैं रहता हूं, मैं एक जिगर हूं। हां, मैं एक जिगर हूं।"
ओरी और मूर्ति की चर्चा पर लोगों की टिप्पणियाँ
गौरतलब है कि इन सभी बातों को लेकर गोयनका ने एक मजाकिया मकसद से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. इसके बाद कई लोगों की तरह-तरह की टिप्पणियां आईं। एक यूजर ने लिखा कि 70 घंटे के वर्क वीक की बातें और सेकेंडों में सेल्फी. एक अन्य यूजर ने कहा कि ओरी से बात करने के बाद मिस्टर मूर्ति को आईसीयू में भर्ती करना पड़ सकता है.