Newzfatafatlogo

2024 Hyundai i20 N Line से उठा पर्दा, सामने आई डिजाइन से लेकर नए अपडेट्स तक की बड़ी जानकारी

 | 
2024 Hyundai i20 N Line से उठा पर्दा, सामने आई डिजाइन से लेकर नए अपडेट्स तक की बड़ी जानकारी
हुंडई ने यूरोप में अपनी i20 N लाइन हॉट हैच के नए संस्करण का अनावरण किया है। दिलचस्प बात यह है कि OEM ने पिछले साल सितंबर में भारतीय बाजार में Hyundai i20 N Line का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया था। अब, कार को उसके नवीनतम अवतार में और अधिक अपडेट मिलने के साथ, आने वाले महीनों में हैचबैक के भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है।
डिजाइन अपडेट 
2024 हुंडई आई20 एन लाइन प्री-फेसलिफ़्टेड संस्करण की तुलना में स्पोर्टियर डिज़ाइन और अधिक सुविधाओं के साथ आती है। नया i20 एन लाइन बैजिंग के साथ एक नए टेक्सचर्ड रेडिएटर ग्रिल, आगे और पीछे एन लाइन-एक्सक्लूसिव स्पोर्टी बंपर, फ्रंट बंपर और साइड स्कर्ट पर लाल इंसर्ट के साथ आता है। कार में नए डिजाइन और क्रोम-गार्निश्ड ट्विन एग्जॉस्ट के साथ 17 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलते हैं।
दिलचस्प बात यह है कि इन सभी कॉस्मेटिक अपडेट के साथ, हुंडई i20 N लाइन का नवीनतम अवतार हैचबैक से बहुत अलग नहीं दिखता है, जो वर्तमान में सितंबर 2023 से भारत में बिक्री पर है। हुंडई ने रैंप के लिए कार में चार नए बाहरी रंग भी पेश किए हैं, जिससे इसकी अपील और बढ़ गई है। ये नए रंग हैं लुमेन ग्रे पर्ल, मेटा ब्लू पर्ल, वाइब्रेंट ब्लू पर्ल और ल्यूसिड लाइम मेटालिक।2024 Hyundai i20 N Line से उठा पर्दा, सामने आई डिजाइन से लेकर नए अपडेट्स तक की बड़ी जानकारी
फीचर्स और इंटीरियर
केबिन के अंदर, नई Hyundai i20 N लाइन को भी कई अपडेट मिलते हैं। इसमें डैशबोर्ड के लिए ऑल-ब्लैक थीम है, जो स्पोर्टी वाइब को बढ़ाता है। आंतरिक नियंत्रण आकर्षक लाल रंग में दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, नई i20 N लाइन में छिद्रित चमड़े और लाल कंट्रास्ट सिलाई के साथ एक विशेष N लाइन मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील मिलता है। अन्य अपडेट में एक स्पोर्टियर गियर शिफ्टर, एल्यूमीनियम फिनिश के साथ स्पोर्ट्स पैडल और एन लाइन-एक्सक्लूसिव स्पोर्ट्स सीटें शामिल हैं।
अन्य सुविधाओं के अलावा, हैचबैक में मोबाइल कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जर, सिंगल-पेन सनरूफ, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइट और बोस ऑडियो सिस्टम के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।2024 Hyundai i20 N Line से उठा पर्दा, सामने आई डिजाइन से लेकर नए अपडेट्स तक की बड़ी जानकारी
इंजन
इस हुंडई हॉट हैच का पावरट्रेन अपरिवर्तित रहता है। इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, जबकि 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन यूनिट भी उपलब्ध है। यह इंजन अधिकतम 118 bhp की पावर और 172 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।