Newzfatafatlogo

2024 Upcoming SUVs: नये साल पर भारतीय बाजार में इन XUV300 की होगी ग्रैंड एंट्री, एक इलेक्ट्रिक कार भी है शामिल

वर्तमान में, भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में सब-फोर-मीटर एसयूवी सबसे लोकप्रिय हैं।
 | 
 XUV300

Auto News Desk: वर्तमान में, भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में सब-फोर-मीटर एसयूवी सबसे लोकप्रिय हैं। इस कैलेंडर वर्ष में इस सेगमेंट में काफी गतिविधियां देखने को मिलेंगी और यहां हम आपके लिए महिंद्रा, टोयोटा और किआ जैसे ब्रांडों के सभी संभावित आगामी मॉडलों की एक सूची लेकर आए हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में.

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट
महिंद्रा अगले दो से तीन महीनों में नई XUV300 लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके बाद इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में XUV300 EV रिलीज़ होगी। अपडेटेड ICE XUV300 में कॉस्मेटिक के साथ-साथ केबिन के अंदर भी महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की पेशकश जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त, एक नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प बनाया जाएगा, जैसा कि परीक्षण के दौरान देखा जा सकता है। इसके अलावा टेस्टिंग के दौरान XUV300 का एक इलेक्ट्रिक वर्जन भी देखा गया था, जो XUV400 के नीचे स्थित हो सकता है। इसका सीधा मुकाबला एंट्री-लेवल Tata Nexon EV से होने की संभावना है और इस तरह एक बार चार्ज करने पर 350 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज का दावा करने की उम्मीद है।

 XUV300

टोयोटा तैसोरो
आने वाले महीनों में मारुति सुजुकी फ्रैंक्स का रीब्रांडेड वर्जन लॉन्च किया जा सकता है। मूल मॉडल के विपरीत, इसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलाव होंगे। पावरट्रेन विकल्प, ट्रांसमिशन, इंटीरियर डिज़ाइन और फीचर्स सीरीज़ को फ्रंट एंड से भी अपनाया जाएगा। आगमन पर समान 1.2L NA पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन को मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जोड़ा जाएगा।

 XUV300

किआ क्लीविस
किआ क्लीविस इस साल के अंत तक अपना वैश्विक प्रीमियर कर सकती है और संभवतः 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। सोनेट के ऊपर स्थित, किआ की यह आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी एक लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर जैसी बाहरी डिजाइन को स्पोर्ट करेगी और एक उत्तम दर्जे के इंटीरियर के साथ आएगी। कोरियाई कंपनी की यह 5-सीटर कार इलेक्ट्रिक, पेट्रोल और हाइब्रिड वेरिएंट में उपलब्ध हो सकती है।