Newzfatafatlogo

2024 Skoda Octavia Facelift के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीजर, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें!

 | 
2024 Skoda Octavia Facelift के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीजर, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें

स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट 2024 टीज़र: स्कोडा ने अपनी आगामी 2024 ऑक्टेविया फेसलिफ्ट का आधिकारिक टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसमें नई ऑक्टेविया को कुछ बदलावों के साथ एक ताज़ा लुक में देखा जा सकता है। 2020 में लॉन्च होने के बाद से प्रीमियम सेडान के वर्तमान-जेन फिएट मॉडल में यह पहला बड़ा बदलाव है।
हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन टीज़र के अनुसार, सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल का एक अपडेटेड संस्करण और बूटलिड पर स्कोडा अक्षरों का एक अलग संस्करण सामने आया है। माना जा रहा है कि प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स और बंपर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
टीज़र में देखे गए विज़ुअल हाइलाइट्स के बारे में बात करते हुए, अलग शोल्डर लाइन और फास्टबैक-स्टाइल रूफलाइन के साथ शार्प साइड प्रोफाइल को मौजूदा मॉडल के समान बनाए रखने की उम्मीद है। सेडान के अलावा, स्कोडा चुनिंदा वैश्विक बाजारों में एस्टेट/वैगन बॉडी स्टाइल में ऑक्टेविया भी पेश करता है।2024 Skoda Octavia Facelift के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीजर, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें
केबिन की बात करें तो नई ऑक्टेविया में डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री पर नए कलर थीम के साथ फ्रेश इंटीरियर मिल सकता है। हालाँकि, केबिन लेआउट और उपकरणों में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। जानकारी के मुताबिक ऑक्टेविया के अगले वेरिएंट में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है।
2024 स्कोडा ऑक्टेविया के संभावित फीचर्स और लॉन्च
जहां तक ​​पावरट्रेन का सवाल है, स्कोडा ऑक्टेविया को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों, एक 1.5-लीटर यूनिट और एक 2.0-लीटर यूनिट के साथ पेश किए जाने की संभावना है। पहला 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि दूसरा 188 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है। दोनों इंजनों के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स एक मानक पेशकश होगी। जबकि चुनिंदा बाजारों में 1.5-एल मोटर को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ विकल्प दिया जाएगा।

स्कोडा ने खराब बिक्री के कारण पिछले साल की शुरुआत में भारत में ऑक्टेविया की बिक्री बंद कर दी थी। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी 2024 के अंत तक एक प्रीमियम सेडान के साथ वापसी करेगी।