Newzfatafatlogo

एथर ला रही है अपनी फैमिली ई-स्कूटर ,पहली बार कैमरे में हुआ कैद; यहां जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें!

 | 
एथर ला रही है अपनी फैमिली ई-स्कूटर ,पहली बार कैमरे में हुआ कैद; यहां जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें!
एथेट एनर्जी वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक फैमिली ई-स्कूटर पर काम कर रही है। बेंगलुरु स्थित इस स्टार्ट-अप ने हाल ही में रिज़्टा नाम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक टीज़र साझा किया है। इसके अतिरिक्त, रिज़्टा नाम को कंपनी द्वारा ट्रेडमार्क भी किया गया था, जिससे पुष्टि हुई कि पारिवारिक स्कूटर अगले 6 महीनों में भारतीय सड़कों पर उतरेगा।
एथर रिज़्टा में क्या है खास?
एथर रिज़्टा को आने वाले महीनों में पेश किए जाने की उम्मीद है। इसके लॉन्च और कीमत की घोषणा जल्द ही की जाएगी, यह प्रक्रिया 2024 के मध्य तक पूरी होने की संभावना है। इस फैमिली ई-स्कूटर के एक परीक्षण प्रोटोटाइप को बेंगलुरु के आसपास परीक्षण करते हुए देखा गया है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में नई जानकारी सामने आई है।एथर ला रही है अपनी फैमिली ई-स्कूटर ,पहली बार कैमरे में हुआ कैद; यहां जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें!
कंपनी के CEO ने किया ये खुलासा 
एथर एनर्जी के सीईओ ने ब्रांड के आगामी ई-स्कूटर रिज्टा का एक टीज़र साझा किया है, जिसमें सेगमेंट के सबसे ज्यादा बिकने वाले ओला एस1 प्रो की सीट साइज की तुलना की गई है। इसके अलावा, एक अन्य वीडियो में उन्हें होंडा एक्टिवा और ईथर रिज्टा सीटों की अगल-बगल तुलना करते देखा गया। इससे साफ पता चलता है कि एथर अपने आगामी परिवार-उन्मुख ई-स्कूटर के साथ अंतरिक्ष और व्यावहारिकता पर बड़े दावे कर रहा है।
जहां तक ​​जासूसी शॉट्स का सवाल है, आप इसका बड़ा आकार आसानी से देख सकते हैं और एथेना 450X लाइनअप की तुलना में आयामों के मामले में अपेक्षाकृत बड़ा दिखता है। यह इस तथ्य से उचित है कि यह एक परिवार-उन्मुख उत्पाद है, जिसमें उपयोगिता और व्यावहारिकता सर्वोच्च प्राथमिकता है।एथर ला रही है अपनी फैमिली ई-स्कूटर ,पहली बार कैमरे में हुआ कैद; यहां जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें!
इसके अलावा, ई-स्कूटर की अच्छी एक्सेसरीज़ से पता चलता है कि यह लोड टेस्टिंग से गुजर रहा है। पूर्ण लोड वाले ई-स्कूटर का परीक्षण करना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि यह मुख्य रूप से पारिवारिक उपयोग के लिए लक्षित है।
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 
रिज्टा में सभी एलईडी लाइट्स, राइडिंग मोड्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फास्ट चार्जिंग और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। हार्डवेयर यूनिट में, ई-स्कूटर में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और पारंपरिक सस्पेंशन सेटअप के साथ 12 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। इसकी बैटरी और पावरट्रेन के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।