Newzfatafatlogo

इस बार कांग्रेस को 20 सीटों से अधिक नहीं मिलेगी: केसीआर

 | 
इस बार कांग्रेस को 20 सीटों से अधिक नहीं मिलेगी: केसीआर
इस बार कांग्रेस को 20 सीटों से अधिक नहीं मिलेगी: केसीआर


मधिरा, 21 नवंबर (हि.स.)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख केसीआर ने कहा कि तेलंगाना देश के लिए धान का कटोरा बन गया है। उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र राज्य है जो हर घर को पेयजल उपलब्ध कराता है। केसीआर चुनाव अभियान के तहत खम्मम जिले के मधिरा में आयोजित एक जन आशीर्वाद सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम करोगे तो सफलता मिलेगी। इस बार कांग्रेस को 20 सीटों से अधिक नहीं मिलेगी।

मुख्यमंत्री वर्तमान विधायक की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भट्ट विक्रमार्क को मधिरा की कोई परवाह नहीं थी। अगर आप उन्हें वोट देंगे तो हार जायेंगे। सुना है वह कम चुनाव क्षेत्र में रहते हैं और निर्वाचन क्षेत्र में रहते भी नहीं है।

चंद्रशेखर राव ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इस पार्टी ने दलितों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। दलित समुदाय का एक भी वोट भट्टी विक्रमार्क को नहीं जाना चाहिए। उन्होंने चुनाव क्षेत्र की जनता से अनुरोध किया कि अगर उनके उम्मीदवार कमल राजू जीतते हैं, तो हम मधिरा में सभी दलितों को दलितबंधु देंगे। कांग्रेस के पास एक दर्जन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। उन्हें फिर 20 सीटें ही मिलेंगी।

मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिती को बड़ी कामयाबी मिलने वाली है. केसीआर ने आत्मविश्वास से कहा, ''हमें पिछले विधानसभा चुनाव के तुलना में सीटें ज्यादा मिलेंगी। '' कांग्रेस को राज्य के बारे में कोई समझ नहीं है।

केसीआर ने सवाल किया कि खम्मम जिले से सटे गोदावरी का लाखों क्यूसेक पानी समुंदर में बहकर बर्बाद हो रहा है और कांग्रेस नेता उन्हें मोड़ने और खम्मम जिले को सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने का विचार क्यों नहीं किए?। उन्होंने कहा कि अगर सीतारमा परियोजना पूरी हो जाती है, तो सीताम्मासागर भर जाएगा और मधिरा निर्वाचन क्षेत्र में सूखे की शिकायत नहीं होगी। उन्होंने लोगों से ऐसी अच्छी योजनाओं के साथ आगे बढ़ रही भारत राष्ट्र समिति को वोट देने की अपील की।

केसीआर ने वैरा में आयोजित अन्य एक जन आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए कहा, लोकतंत्र में सबसे शक्तिशाली हथियार वोट है। अगर आप ठीक से सोचेंगे और सही व्यक्ति को वोट देंगे तो राज्य का भविष्य अच्छा होगा।

उनके शासनकाल में कुछ बातें हैं जो बताती हैं कि विकास मार्ग पर राज्य तेजी से बढ़ रहा है। इनमें प्रमुख है प्रति व्यक्ति आय। प्रति व्यक्ति आय के मामले में आज तेलंगाना देश में पहले स्थान पर है। सभी जानते हैं कि कांग्रेस शासनकाल में शहरों और गांवों की हालत कैसी थी।

लोग सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति की सरकार द्वारा लाए गए बदलावों को भी देख सकते हैं। हमने कई अद्भुत चीजें की हैं। कांग्रेस के 50 साल के शासनकाल में लोगों का जीवन कैसा था और अब कैसा है इस की तुलना करना अति आवश्यक है और बीआरएस के सत्ता में आने के बाद दस वर्षों में क्या बदलाव हुए हैं यह स्पष्ट रूप से जमीनी स्तर पर दिखाई दे रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार, नागराज/प्रभात