Newzfatafatlogo

जींद: स्वास्थ्य विभाग तथा सीएम फ्लाइंग ने पकड़ा अवैध औषधालय

 | 

जींद, 20 नवंबर (हि.स.)। पटियाला चौक स्थित चंद्र लोक कालोनी में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग तथा सीएम फ्लाइंग की टीम ने अवैध औषधालय को पकड़ा है। टीम ने भारी मात्रा में अंग्रेजी दवाइयों को कब्जे में सेंपल जांच के लिए लेबोरेटरी भेज दिए हैं।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि चंद्रलोक कालोनी निवासी नीरू बंसल बिना डिग्री तथा डिप्लोमा के अपने घर में औषधालय चला कर विभिन्न बीमारियों का इलाज कर रही है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक राजदीप के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। जिसमें सीएम फ्लाइंग के उपनिरीक्षक चरण सिंह, खुशीराम तथा भगवान सिह को शामिल किया गया। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सिविल सर्जन डा. पालेराम, आयुर्वेदिक विभाग के एएमओ डा. कृष्ण कुमार को शामिल किया गया। टीम ने जब नीरू के औषधालय पर छापा मारा तो वह मौके पर मिली। मकान में बने औषधालय में काफी मात्रा में अंगे्रजी तथा देशी दवाई रखी हुई थी। अंग्रेजी दवाइयों में ज्यादातर स्टेरॉयड थी। जिसके साथ नीरू लोगों का इलाज करती थी। बाकायदा औषधालय के बाहर वैद्य नीरू बंसल के नाम का बोर्ड लगा हुआ था।

छापामार टीम द्वारा नीरू से प्रैक्टिस से संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर वह कोई भी डिग्री तथा डिप्लोमा दिखाने में नाकाम रही। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डा. पालेराम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंग्रेजी दवाइयों को कब्जे में ले उन्हें सील कर दिया। जबकि देशी दवाइयों के सेंपल भर कर लैबारेट्री भेज दिए हैं। वैद्य नीरू बंसल के खिलाफ बिना डिग्री तथा डिप्लोमा के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की शिकायत पुलिस से की है।

हिन्दुस्थान समाचार/विजेंद्र/संजीव